स्विमिंग पूल में बेहोश होकर डूबने लगी स्विमर अल्वारेज , कोच ने बाहर निकाला

दिल्ली: कहते हैं मारने वाले से बचाने वाला हमेशा बड़ा होता है और यदि वह जिंदगी बचा ले तो उसे भगवान ही कहेंगे। गुरुवार को कोच आंद्रेया फुएनटेस अपनी ट्रेनी के लिए भगवान बनीं और उनकी जिंदगी बचाई।

यह पूरा वाक्या हुआ वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैंपियनशिप में हुआ। बुडापेस्ट में चल रही इस प्रतियोगिता के सोलो फ्री का फाइनल चल रहा था। इसमें 25 साल की अमेरिकी आर्टिस्टिक स्विमर एनिटा अल्वारेज परफॉर्म कर रही थीं। इसी दैरान वे अचानक बेहोश हो गईं और डूबने जाने लगीं। उनकी सांस नहीं चल रही थी। तुरंत उनकी कोच आंद्रेया फुएनटेस ने पानी में छलांग लगा दी और उनको बाहर निकालकर लाईं।

हालांकि, अल्वारेज को जल्द ही होश आ गया और उन्हें तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। अब वे ठीक हैं। US स्विम टीम ने बयान जारी कर कहा कि अल्वारेज अब अच्छा महसूस कर रही हैं। डॉक्टर्स ने उनकी जांच की और सब कुछ सामान्य है। इस पूरे वाकये को देख पूरी अमेरिकी टीम सहम गई है। इस दौरान टीम की खिलाड़ी एक-दूसरे को संभालती नजर आई। ये सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि ये कैसे हो गया।

यह पहला मौका नहीं है, जब कोच फुएनटेस ने अल्वारेज को बचाया हो। अल्वारेज पिछले साल बार्सिलोना में आयोजित ओलिंपिक क्वालिफायर के दौरान भी ऐसे ही बेहोश हो गई थीं। तब भी आंद्रेया ने ही उन्हें बचाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker