टाटा की नेक्सन ईवी में आग , कार में आग लगने का पहला मामला

दिल्ली: अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटनाएं सामने आ रहीं थी, अब एक नई घटना टाटा की नेक्सन EV कार में आग लगने की सामने आई है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें फायरब्रिगेड की टीम कार की आग बुझाते हुए नजर आ रही है। यह भारत में टाटा की इलेक्ट्रिक कार में आग लगने का पहला मामला है। नेक्सन EV में आग की यह घटना मुंबई के वसई इलाके की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार मालिक ने इसे अपने ऑफिस में रेगुलर स्लो चार्जर से चार्जिंग पर लगाया था, उसके बाद जब वह इसे लेकर वहां से चले तो उन्हें कार में अजीब आवाज के साथ कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्ट में अलर्ट मिलने लगा। इसे देख कर वह कार को साइड में लगाकर बाहर निकल आए। इसके कुछ देर बाद ही कार में आग लग गई। टाटा ने घटना के हम इस घटना का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं। जांच के बाद डिटेल शेयर की जाएंगी। हम अपने व्हीकल्स और उनके यूजर्स की सेफ्टी के लिए हैं। देश भर में लगभग 4 सालों में 30,000 से ज्यादा EVs ने कुल 10 लाख किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय की है, यह इस तरह की पहली घटना है।

टाटा नेक्सन EV की बात करें तो ये भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। इस इलेक्ट्रिक कार में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलती है। इसकी मोटर 129Bhp की पावर और 245Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 312 किमी की रेंज देती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker