अग्निपथ में आवेदन करने के लिए मस्जिदों से अपील!

दिल्लीः कई राज्यों में हो रहे ‘अग्निपथ’ के विरोध के बीच कानपुर में सकारात्मक पहल शुरू की गई है। इसके तहत इमाम मस्जिदों से अपील करेंगे कि मुस्लिम समाज के युवक योजना में आवेदन जरूर करें। शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले अपील होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स(एएमपी) ने युवाओं को अग्निवीर बनने को आवेदन करने की सलाह दी। संगठन इमामों का सहारा भी लेगा। एएमपी ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है कि जो युवा 10वीं या 12वीं पास हैं वे आवेदन कर सकते हैं। 24 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। 25 जुलाई से ऑनलाइन परीक्षा होगी। उम्र 17 वर्ष छह माह से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

समाज में करेंगे प्रचार
एएमपी ने अपील की है कि अग्निपथ के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी दी जाए। कॉलेजों में जाकर भी जागरूक करें। अग्निपथ के बारे में हर धर्म और समुदाय के युवाओं को जानकारी दी जा सकती है।

इमामों को भेज रहे संदेश
नमाजियों को बताएं कि वह अपने बेटों, रिश्तेदारों और दोस्तों को इसके बारे में जानकारी दें। अधिक से अधिक संख्या में आवेदन कराए जाएं। www. mod. gov. in Scheme पर अतिरिक्त जानकारी ले सकते हैं।

स्कीम के हैं अनेक लाभ
एएमपी के संरक्षक शाहिद कामरान ने कहा कि उनका संगठन हर स्तर पर इसका प्रचार कर रहा है। मस्जिद के इमामों के माध्यम से भी संदेश दिया जा रहा है। जुमे की नमाज में इसके लिए विशेष अपील की जाएगी। अग्निवीर बनने के अनेक लाभ हैं। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आवेदन करना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker