महिला हॉकी वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

दिल्ली: महिला हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम घोषित कर दी गई है। हालांकि, टीम को टोक्यो ओलिंपिक के फाइनल तक पहुंचाने वाली कप्तान रानी रामपाल इस बार टीम से बाहर हैं, जबकि अनुभवी गोलकीपर सविता पुनिया को कमान सौंपी गई है और दीप इक्का ग्रेस को डिप्टी बनाया गया है। महिला हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड और स्पेन की संयुक्त मेजबानी में होगा।

करिश्माई स्ट्राइकर और पूर्व कप्तान रानी रामपाल के पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने के बाद बेल्जियम और नीदरलैंड के खिलाफ FIH प्रो लीग मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। टीम की हिस्सा होने के बावजूद रानी प्रो लीग के यूरोपीय चरण के दौरान शुरुआती चार मैच में नहीं खेलीं। इससे उनके अनफिट होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। हालांकि, हॉकी इंडिया ने उनकी फिटनेस की स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

रानी को जगह नहीं मिलने के बाद टीम में और कोई हैरानी भरा नाम नहीं है और भारत ने परखे हुए खिलाड़ियों को मौका दिया है। हाल के FIH प्रो लीग मुकाबलों में भारतीय टीम का हिस्सा रही डिफेंडर इशिका चौधरी और अक्षता अबासो ढेकाले, मिडफील्डर बलजीत कौर और स्ट्राइकर संगीता कुमारी को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

गोलकीपर: सविता (कप्तान), बिचु देवी खरीबाम।
डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता।
मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू पुखरामबम, मोनिका, नेहा, ज्योति, नवजोत कौर, सोनिका, सलीमा टेटे।
फॉरवर्ड: वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, शर्मिला देवी।
वैकल्पिक खिलाड़ी: अक्षता अबासो ढेकाले, संगीता कुमारी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker