इंग्लैंड में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकती है टीम इंडिया

दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म करने के बाद टीम इंडिया अब यूरोप के टूर पर है। आयरलैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेलने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट मैच खेलेगी और इसके बाद तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज शुरू होगी।

तब भारतीय टीम के पास इस फॉर्मेट में इंग्लैंड को उसके घर में सबसे ज्यादा बार हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। इसके अलावा इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच भी एक अनोखी रेस होने वाली है। भारतीय टीम ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया को दो मैचों में जीत मिली है। वहीं, 4 मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। इंग्लैंड में सबसे ज्यादा जीत के मामले में भारत अभी ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर है। वहीं, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें हमसे आगे हैं।

टी-20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड को उसके घर में सबसे ज्यादा बार हराने का रिकॉर्ड फिलहाल पाकिस्तान की टीम के नाम है। पाकिस्तान ने अब तक इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ 12 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उन्हें 4 जीत मिली है। 7 मैचों में मेजबान टीम ने जीत हासिल की है। एक मुकाबला बेनतीजा समाप्त हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker