रामसूरत राय ने कहा राजनैतिक गुंडों ने युवाओं के आन्दोलन पर कर लिया है कब्जा

दिल्लीः सेना भर्ती की अग्निपथ य़ोजना के खिलाफ देश भर में हिंसा और हंगामा के साथ विरोध किया गया। बिहार में भी जमकर बबाल हुआ और ट्रेनें जलाई गईं। इसके लिए बिहार सरकार के मंत्री और भाजपा नेता रामसूरत राय ने विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया है। बिहार के मुजफ्फरपुर में भू राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि राजनैतिक गुंडों ने युवाओं के आन्दोलन पर कब्जा कर लिया है और PM नरेन्द्र मोदी को बदनाम करने के लिए तुच्छ राजनीति हो रही है। आज मंगलवार को विश्व योग दिवस समारोह में पहुंचे बीजेपी से मंत्री रामसूरत राय ने युवाओं के प्रदर्शन में आतंकियों का हाथ होने की भी आशंका जताई है। मंत्री ने इसके लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

मंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के नौजवानों के लिए बहुत बेहरतरीन और सुनहरा मौका है। नौजवान अपनी राह से भटके नहीं बल्कि इस मौके का लाभ उठाएं। इससे हमारे बच्चों का भविष्य उज्वल होगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि नियमों में सशोधन होते रहते हैं इसमें जरूरत पर आगे भी संशोधन हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी सूरत में देशहित मे नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधियों के पास न दिमाग है और न कोई चश्मा।

मंत्री रामसूरत राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस आंदोलन के पीछे अब आतंकवादी और राजनैतिक गुंडों का हाथ है। सेना में जाने के इच्छुक युवक इस योजना को समझ चुके हैं। इसलिए वे अब पीछे हट चुके हैं और  अब इसमें आतंकवादी और गुंडे शामिल हो गए हैं। युवाओं की भावना को हथियार बनाकर वे लोग अपनी राजनीति रोटी पका रहे हैं। इन लोगों को देश या छात्रों के भविष्य से कोई मतलब नहीं है।

अग्निपथ मिशन, नहीं होगा फेल

मंत्री ने कहा कि अग्निपथ एक मिशन है। यह मिशन कभी फेल नहीं होगा। उन्होंने छात्रों से अपील किया कि तुच्छ राजनीति में नहीं फंसते हुए अपना करियर बनाने का काम करें। कुछ राजनीतिक दल इस मिशन को फेल करने में लगे हुए हैं। लेकिन उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker