CM YOGI बोले- आपको तय करना है कि रामपुरी चाकू किसके हाथ में देना है।

दिल्ली: रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उ

पचुनाव के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भाजपा प्रत्‍याशी घनश्‍याम लोधी के समर्थन में आज रामपुर में अलग-अलग स्‍थानों पर जनसभाएं कींं। विलासपुर में जनसभा को सम्‍बोधित करते हुुए उन्‍होंने कहा- ‘आपको तय करना है कि रामपुर का चाकू किसके हाथ में देना है। रामपुर का चाकू सज्‍जन लोगों के हाथ में आएगा तो रक्षा करेगा, दुर्जनों के हाथों में जाएगा तो डकैती डालने का काम करेगा।’

नाम लिए बगैर सीएम योगी ने आजम खान और अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि रामपुर में इसके पहले यही होता था। गरीबों, वाल्मिकि समुदाय, सिखों की जमीनों पर कब्‍जे होते थे। गरीब उजाड़े जा रहे थे। उन गरीबों में मुसलमान, दलित, सिख, पिछड़े सभी वर्गों के लोग थे। हमारी सरकार आई तो हमने कहा कि किसी को उजड़ने नहीं देंगे। हम बसाने के लिए आए हैं। उजाड़ने वालों को जरूर सबक सिखाएंगे। आज कानून अपना काम कर रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि रामपुर के हस्‍तशिल्‍पियों ने अपने जरी पैचवर्क से पूरी दुनिया में कमाल करके इस जगह को एक पहचान दिलाई है। यहां के कारीगर धातु के तारों और महीन पत्‍थरों को पिरोकर कपड़ों पर आकर्षक कढ़ाई करते हैं। सरकार ने इस पहचान को वैश्विक मंच पर पहुंचाया है। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्‍ट करने को अपना अधिकार समझ लिया था लेकिन विरासत का संरक्षण करने वाली भाजपा की डबल इंजन की सरकार धरोहर के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने देगी। व्‍यक्ति कितना भी बड़ा हो या कितने भी बड़े गुरूर में क्‍यों न हो यदि वह धरोहर के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करेगा तो जनता जनार्दन उसे सबक सिखाने का काम भी करेगी। 

उन्‍होंने कहा कि रामपुर का चाकू जब भाजपा की डबल इंजन की सरकार के हाथ में आता है तो यहां के गरीबों का संरक्षण करता है। गरीब, गरीब है। उसके साथ जाति, मजहब के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। भाजपा ने यही किया है। जिन लोगों सत्‍ता की ऐंठन से गरीबों को दबाने की कोशिश की थी सत्‍ता परिवर्तन हुआ तो उस ऐंठन को तो दूर किया ही गया, गरीबों की जमीनों को उन्‍हें वापस दिलाकर माफियाओं को सबक सिखाने का भी काम किया गया। रामपुर का चाकू डबल इंजन की सरकार के हाथ में आया तो सरकारी धन का उपयोग बिना किसी भेदभाव के यहां के विकास के लिए किया जा रहा है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker