शरद पवार के आवास पर राष्ट्रपति चुनाव के संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर हो रही है चर्चा

दिल्लीः राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक हो रही है। शरद पवार की यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, विधान परिषद चुनाव में तो महाविकास अघाड़ी सरकार को झटका लगा ही है उसके बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे अन्य 12 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत चले गए।

तय हो सकता है उम्मीदवार का नाम

विपक्ष की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में संयुक्त उम्मीदवार का नाम तय हो सकता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रख सकती है।

यशवंत सिन्हा ने TMC का जताया आभार

यशवंत सिन्हा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी है उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती है।

बैठक में शामिल हुए 17 दलों के नेता

ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक के बेनतीजा रहने के बाद शरद पवार ने मुंबई में बैठक बुलाई। जिसमें 17 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया। हालांकि इस बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं। क्योंकि उनके कार्यक्रम पहले से तय थे और वह व्यस्त थीं। हालांकि बैठक में तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक नेता मौजूद रहा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker