यूपी में बड़ी साजिश का हुआ पर्दाफ़ाश, वाट्सएप ग्रुप के जरिए फैलाये जा रहे थे जहरीले मैसेज

दिल्लीः अलीगढ़ और मथुरा की तरह आगरा में भी बड़े बवाल की साजिश रची गई थी। साजिशकर्ताओं की मंशा बस और ट्रेन में आगजनी की थी। पुलिस की सख्ती से साजिशकर्ताओं के मंसूबे पूरे नहीं हो पाए। मलपुरा थाने से जेल भेजे गए आरोपियों में से एक के मोबाइल की जांच में यह खुलासा हुआ है। इंकलाब जिंदाबाद नाम से बनाए व्हाट्स ग्रुप में आगजनी के लिए भड़काने वाले मैसेज वायरल किए गए थे।

व्हाट्सएप ग्रुप में 300 युवाओं को जोड़ा गया। ग्रुप में मैसेज वायरल किए गए। जिसमें लिखा गया कि बात ऊपर तक पहुंचाने के लिए बसों और ट्रेनों को निशाना बनाया जाए। आगजनी की साजिश थी। मलपुरा थाने से जेल भेजे गए एक आरोपित के मोबाइल की जांच में यह जानकारी मिली है। पुलिस ग्रुप के सक्रिय सदस्यों की तलाश कर रही।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मलपुरा क्षेत्र में ग्वालियर हाईवे पर शुक्रवार को कुछ युवाओं ने जाम लगाकर हंगामा किया। कुछ अराजक तत्वों ने एसओ की गाड़ी पर पथराव कर तोड़फोड़ की थी। मुकदमा लिखा गया। आठ आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल खंगाले। एक आरोपित के मोबाइल में एक वाट्सएप ग्रुप मिला। 300 लोग जुड़े थे। ग्रुप में मैसेज डाले गए थे कि अग्निपथ के विरोध में ट्रेन को जला दो। बसों में आग लगा दो। ऐसा करने पर ही सरकार झुकेगी। अपना फैसला बदलेगी।

रेलवे ट्रैक पर की गई फुट पेट्रोलिंग
अग्निपथ योजना के विरोध के चलते रविवार को भी आगरा में ट्रेन और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ मुस्तैद रही। जीआरपी के साथ मिलकर आरपीएफ ने सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर फुट पेट्रोलिंग की। आउटर पर और सर्कुलेटिंग एरिया में भी पुलिस की सतर्कता नजर आई। दूसरी तरफ रविवार को भी कोटा-पटना एक्सप्रेस के निरस्त होने यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। आरपीएफ के उप महानिरीक्षक सौरभ त्रिवेदी के नेतृत्व में आगरा कैंट, आगरा फोर्ट जैसे बड़े स्टेशनों के साथ देहात क्षेत्र में पड़ने वाले छोटे स्टेशनों पर भी आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे विशेष सुरक्षा बल के जवान लगातार स्टेशन और ट्रैक की सुरक्षा में जुटे नजर आए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker