नहीं खत्म हो रहा अग्निवीरो का तांडव,रेलवे को हो रहा भारी नुक्सान

दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा मंगलावार को घोषित अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में आंदोलन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह हिंसक रुख अपना लिया है। बिहार के डिप्टी सीएम रेणु देवी और बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर प्रदर्शनकारियों ने आज हमला कर दिया। इतना ही नहीं, पटना में प्रदर्शनकारियों के द्वारा 20 राउड फायरिंग की खबर भी सामने आ रही है। यहां मजबूरन पुलिस को अपने कदम पीछे खीचने पड़े।

विरोध-प्रदर्शन के दौरान सबसे अधिक नुकसान रेलवे को हो रहा है। कई स्टेशनों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई। स्टेशन परिसर को भी नुकसान पहुंचाया गया। अग्निपथ के खिलाफ चल रहे आंदोलन के कारण कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। पूरे देश में 35 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 13 को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है।

पूर्व रेलवे ने चार ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसमें भागलपुर-आनंद विहार अप विक्रमशिला एक्सप्रेस,भागलपुर – दादर एक्सप्रेस,भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस और जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर शामिल है। विरोध प्रदर्शन के चलते शुक्रवार की सुबह से ट्रेन परिचालन ठप है। विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया गया है। कहलगांव स्टेशन पर अभी भी काफी संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

फरीदाबाद में इंटरनेट सेवा बंद
अग्निपथ योजना के खिलाफ पलवल में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद हरियाणा सरकार ने एहतियात के तौर पर फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ इलाके में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है। आदेश गृह विभाग द्वारा जारी किया गया है। यह शुक्रवार को सुबह 12 बजे के बाद लागू हुआ। मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क एसएमएस (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) सहित सभी एसएमएस सेवाओं और सभी डोंगल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker