ओवैसी ने मोदी पर साधा निशाना और कहा- हमारी सेना आपके स्कीम की प्रयोगशाला नहीं

दिल्लीः लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि अग्निपथ स्कीम को लेकर वे अपना ग़लत फ़ैसला वापस लें. उन्होंने कहा कि देश की 66 फ़ीसदी आबादी युवाओं की है. बात को समझिए. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि इस स्कीम से बेरोज़गारी में कमी नहीं आएगी, बल्कि उसमें इ़ज़ाफ़ा होगा.

उन्होंने लिखा- पाकिस्तान से आतंक का मसला अभी हल नहीं हुआ है और दूसरी ओर चीन हमारी ज़मीन पर क़ब्ज़ा कर चुका है. हमारी सेना आपके ‘स्कीम’ और ‘ब्रेन वेव’ की प्रयोगशाला नहीं है. ये योजना देश-हित में नहीं है. देश के कई हिस्सों में मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. बिहार में तो विरोध प्रदर्शन कर रहे युवकों ने कुछ ट्रेनों में आग लगा दी. वहाँ काफ़ी आगजनी हुई है. बिहार के अलावा राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड में भी युवक इस योजना के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. ओवैसी ने इस योजना का विरोध करते हुए हरिवंश राय बच्चन की कविता भी लिखी है.

उन्होंने लिखा है- तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी. तू न मुड़ेगा कभी. कर शपथ कर शपथ कर शपथ. #अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ -हरिवंशराय बच्चन ओवैसी ने इशारों इशारों में प्रदर्शनकारियों पर सरकार की कार्रवाई को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा- इन्हें कपड़ों से ना पहचानिए, ना ही गोली और बुलडोज़र चलाइए. अपना ग़लत फैसला वापस लीजिए. केंद्र सरकार ने मंगलवार सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ योजना’ लॉन्च की थी. इसके तहत 17.5 साल से लेकर 21 साल की उम्र सीमा वाले युवाओं को चार सालों के लिए सेना में काम करने का मौक़ा मिलेगा. इसके बाद 25 फ़ीसद युवाओं को रिटेन किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker