UP Board 10th 12th Results 2022- यूपी बोर्ड पर इंटर, हाई स्कूल के नतीजों की तारीख आज जारी होने की पूरी संभावना

लखनऊ : यूपी बोर्ड रिजल्ट के इंतजार में अब छात्र लगातार परेशान हो रहे हैं। 10 जून के बाद से हर दिन रिजल्ट के इंतजार में परीक्षार्थी दिन बिता रहे हैं। छात्र से लेकर प्रधानाचार्य तक डीआईओएस ऑफिस फोन पर फोन किए जा रहे हैं। इंतजार इतना बढ़ गया है कि बुधवार को यूपी सीएम को ट्वीट करना पड़ गया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि रिजल्ट की जानकारी परीक्षार्थी और छात्रों को सबसे पहले दी जाएगी। नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp edu in पर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही लाइव हिन्दुस्तान पर भी नतीजे चेक किए जा सकेंगे। आपको बता दें कि बोर्ड ने अभी तक नतीजों की तारीख को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

 पिछले साल कोरोना महामारी के संकट के कारण यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। कक्षा 9 की वार्षिक परीक्षा और कक्षा 10 की आंतरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर 10वीं का रिजल्ट तैयार हुआ। वहीं इंटरमीडिएट में छात्रों के कक्षा 10, कक्षा 11 और कक्षा 12 के आंतरिक अंकों को आधार बनाया है। कक्षा 10 में 99.52 फीसदी और कक्षा 12 में 97.88 फीसदी छात्र पास हुए थे।

बुधवार को भी परिणाम की अधिसूचना आने की जानकारी सभी जगह फैलती रही। बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। छात्रों का इंतजार इतना हो गया कि सीएम योगी के ऑफिस से यूपी बोर्पड रीक्षा परिणाम को लेकर एक ट्वीट किया गया। जिसमें बताया गया कि परीक्षा परिणाम को लेकर कई भ्रम फैल रहे हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम की जानकारी सबसे पहले छात्रों और अभिभावक को दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker