अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में हो रहा आंदोलन

दिल्लीः बिहार में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए। छपरा में रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया। शहर के कई जगहों पर बसों और बाजारों में तोड़फोड़ की खबर है। 

कैमूर के भभुआ रोड स्टेशन पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने लाठी-डंडों से तोड़फोड़ की। आरपीएफ उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी है। रेल यात्री सहमे हुए हैं। रेल कर्मियों के अंदर भी दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रदर्शनकारी तोड़फोड़ और आगजनी के फोटो और वीडियो बनाने पर भी भड़क रहे हैं।

सीवान में रेलवे ट्रैक पर आगजनी करके अभ्यर्थियों ने ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया है। बक्सर में लगातार दूसरे दिन छात्र प्रदर्शन करने उतरे। इस दौरान डुमरांव रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में तोड़फोड़ और आगजनी की खबर मिल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker