रात की बारिश से ठंडा रहा दिल्ली-NCR का मौसम

दिल्लीः आखिरकार धीरे-धीरे मानसून दस्तक दे रहा है और इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। इस बारिश के चलते भीषण गर्मी और लू का सामना कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर आई है। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके अलावा आसपास के कई अन्य हिस्सों में भी बारिश की खबर है।

बुधवार-बृहस्पतिवार की रात्रि को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई। इसके साथ प्री-मानसून की बारिश की शुरुआत हो गई है। एएनआई ने बारिश के कुछ वीडियोज और तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें दिख रहा है अच्छी बारिश हुई है। बताया गया कि रात करीब 11 बजे बारिश शुरू हुई जो रात तीन बजे तक होती रही। लगातार बारिश और तेज हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया था कि 15 जून की शाम से दिल्ली का मौसम बदल सकता है। शाम से हल्‍की बारिश के आसार जताए थे। मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया था कि उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (बवाना, मुंडका), सोनीपत, खरखोदा (हरियाणा) के कुछ स्थानों और एनसीआर में तेज बारिश होगी। इसके अलावा 30-40 किमी/घंटे की तफ्तार से हवाएं चलेंगी।

यह भी बताया गया कि अभी गर्मी से और राहत मिलेगी, साथ ही अगले चार दिनों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम की इन गतिविधियों के चलते अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में सात डिग्री तक की गिरावट आने के आसार हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker