राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला

दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में आज यानी मंगलवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे. उन्हें सोमवार को भी ईडी के दफ़्तर बुलाया गया था और उनसे क़रीब 11 घंटे तक पूछताछ हुई.

ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने बीजेपी पर राहुल गांधी को जानबूझकर निशाना बनाने का आरोप लगाया.

उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में पूछा, ”आख़िर भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों? क्या जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज़ को दबाने का षडयंत्र है ईडी की कार्रवाई? क्या राहुल गांधी मोदी सरकार द्वारा चंद धन्ना सेठों के हित साधने में रोड़ा बने हैं?”

”जब चीन ने हमारे देश की सरज़मीं पर जबरन कब्ज़ा किया और हमारे जवान शहीद हुए, तो देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘न कोई घुसा है, न कोई आया है’. तब विपक्ष की एकमात्र आवाज़ राहुल गांधी ने सरकार को इस झूठ पर घेरा और देश की माटी के लिए, शहीद जवानों के लिए आवाज़ उठाई. आज दो साल बीतने के बावज़ूद भी मोदी जी चीन को भारत की सीमा से वापस नहीं खदेड़ पाए. इसलिए राहुल गाँधी से परेशानी है.”

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने महंगाई, ख़राब होती अर्थव्यवस्था, गिरता रुपया, किसानों की समस्याओं और देश में नफ़रत के माहौल के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई इसलिए मोदी सरकार ईडी के ज़रिए उन पर हमला कर रही है.

सुरजेवाला ने कहा, ”भाजपाई सत्ता की एजेंसियों के डर से कितने ही लोगों ने समझौता कर, भाजपा में माफ़ीनामा देकर, भाजपा में प्रवेश कर लिया. अब वो दूध के धुले हो गए हैं. लेकिन राहुल गाँधी ही हैं जिन्होंने सरकार की आँख में आँख डालकर जनता के सवाल उठाए हैं.”

नेशनल हेराल्ड के स्वामित्व वाली कांग्रेस प्रायोजित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं. इसमें नौ महीने पहले मनी लॉन्ड्रिंग क़ानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

नेशनल हेराल्ड अख़बार का प्रकाशन एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) करती है, जिस पर यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड का स्वामित्व है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker