पाकिस्तान ने किया विंडीज का क्लीन स्वीप: तीसरे वनडे में 53 रन से हराया

दिल्ली: पाक कप्तान बाबर आजम रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ बे-रंग रहे। वे महज 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद भी पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 53 रनों से हराया।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। इस जीत में इमाम उल हक (62) और शादाब खान (86) ने अहम योगदान दिया। मुल्तान में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 9 विकेट पर 269 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम 37.2 ओवर में 216 रन ही बना सकी। शादाब खान मैन ऑफ द मैच रहे।

पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। फखर जमां (35) और इमाम उल हक (62) ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए कैरेबियाई कप्तान निकोलस पूरन ने फखर जमां को बोल्ड करके तोड़ दिया।

कप्तान बाबर आजम (1) के हेडेन वॉल्श की गेंद पर आउट होने के बाद पूरन ने इमाम उल हक को विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच करवाया। फिर मो. रिजवान 11 (21) रन बनाकर पूरन का तीसरा शिकार बने। वो भी विकेट के पीछे लपके गए। उनके बाद मोहम्मद हारिस खाता खोले बगैर अकील हुसैन के हाथों पूरन की गेंद पर लपके गए। पूरन ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर से ज्यादा गेंदबाजी। उन्होंने 10 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट लिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker