प्रदर्शनकर्ता पर कुवैत ने लिया एक्शन, गिरफ़्तारी के बाद वापस भेजेगी देश

दिल्लीः पैगंबर पर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के बयान के विरोध में प्रदर्शन करने वाले विदेशी नागरिकों को कुवैत सरकार ने गिरफ्तार करके वापस उनके देश भेजेगी। इसके साथ ही उनका वीजा रद्द कर दिया जाएगा और उनके कुवैत में प्रवेश करने पर स्थाई रूप से प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। दरअसल, कुवैत में विदेशियों को प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है। यहां गौर करने वाली बात है कि नूपुर शर्मा के बयान को लेकर कुवैत ने ही सबसे पहले भारत सरकार से विरोध जताया था।

अरब टाइम्स ऑनलाइन ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि सभी बाहरी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करके निर्वासन केंद्र लाने और वहां से उन्हें संबंधित देशों में भेजने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने बयान जारी करके कहा, कुवैत में रहने वाले सभी प्रवासियों को यहां के कानून का सम्मान करना चाहिए और उन्हें किसी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। बीते शुक्रवार यानी 10 मार्च को कुवैत के फहील शहर में प्रवासियों द्वारा शुक्रवार को नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन किया गया था।

माना जा रहा है कि इन प्रदर्शनकारियों में भारतीय, पाकिस्तान और बांग्लादेश के नागरिक शामिल थे। इसके साथ ही सरकार ने कुवैत में रह रहे प्रवासियों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि सभी प्रवासियों को कुवैती कानूनों का सम्मान करना होगा। अगर कोई भी कानून का उल्लंघन करता है और किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन में शामिल होता है तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker