मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बुलाई बड़ी बैठक

दिल्ली: कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिले में हिंसक प्रदर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुलाई हे। इस बैठक में सभी जिलों के डीएम, पुलिस कमिश्नर,एसएसपी और एसपी शामिल होंगे। शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होनी वाली इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। हालांकि शुक्रवार को हिंसा के बाद सीएम योगी ने आलाधिकारियों के साथ की थी। 

सीएम योगी ने पहले ही साफ निर्देश दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिन लोगों ने भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश की है उन्हें सबक सिखाने को कहा है। जिले के अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है।

दरअसल, कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज प्रयागराज में भी बवाल हुआ। उपद्रवियों ने सड़क पर तांडव किया। आगजनी, फायरिंग, पथराव और तोड़फोड़ की। इस बवाल में पुलिस कर्मी , अफसर समेत कई जख्मी हो गए। इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि और गिरफ्तारियां हो सकें। पुलिस ने 1000 लोगों के खिलाफ दंगा, आगजनी, धारा 144 का उल्लंघन करने, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker