जाने क्यों LIC के शेयरों में लगातार गिरावट से सरकार है परेशान

दिल्ली: जीवन बीमा निगम (एलआईसी) 17 मई को शेयर बाजार में 872 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था। सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए एक इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के बाद एलआईसी के शेयरों का निर्गम मूल्य 949 रुपये तय किया था, जिसे लगभग 3 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। हालांकि, लिस्टिंग के दिन से एलआईसी के शेयर इश्यू प्राइस से नीचे बने हुए हैं। एलआईसी के शेयर में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। एलआईसी के शेयर ने अब तक 708.70 रुपये के निचले स्तर और 920 रुपये के उच्च स्तर को छुआ है।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा कि हम एलआईसी के शेयर मूल्य में आई गिरावट को लेकर बहुत चिंतित हैं, यह गिरावट अस्थायी है। लोगों को एलआईसी की मूलभूत बातों को समझने में वक्त लगेगा। एलआईसी का मैनेजमेंट इन सभी पहलुओं को देखेगा और शेयर होल्डर्स के लिए मूल्य बढ़ाएगा।

बीएसई पर शुक्रवार को एलआईसी का शेयर 709.70 रुपये पर बंद हुआ था। एलआईसी के शेयरों में तेजी की संभावना के बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने कहा कि मार्च के अंत में एंबेडेड वैल्यू (ईवी) बीमाकर्ता की बेहतर तस्वीर पेश करेगी। अधिकारी ने कहा कि एलआईसी जून के अंत तक अपने ईवी को अपडेट करेगी। सेबी के पास दाखिल किए गए ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक सितंबर 2021 के अंत में एलआईसी का ईवी 5.39 लाख करोड़ रुपये से अधिक था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker