उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना ,बोले हिंदुत्व हमारी सांस में है

दिल्लीः महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले का नाम बदलकर संभाजी नगर किया जाएगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह फैसला लेते हुए कहा कि मेरे पिताजी ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने का वादा किया था और यह वादा जरूर निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले राज्य विधानमंडल द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया था और नाम बदलने के लिए केंद्र को भेजा गया था।

दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरूवार को इस बारे में बताया है। उन्होंने अपने भाषण में उस प्रस्ताव का उल्लेख किया जो राज्य विधानमंडल द्वारा डेढ़ साल पहले पारित किया गया था और औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम बदलने के लिए केंद्र को भेजा गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि ना केवल औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर कर देंगे बल्कि उस शहर को भी बदल देंगे, जिससे छत्रपति संभाजी महाराज को इस पर गर्व होगा

औरंगाबाद में उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व हमारी सांस है और यही बात हिंदू ह्रदय सम्राट बाला साहब ठाकरे ने भी कही थी। ठाकरे ने ‘शिवलिंग’ पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान का भी स्वागत किया और पार्टी के निलंबित प्रवक्ताओं की पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए भाजपा पर निशाना साधा।

इतना ही नहीं इस जनसभा के दौरान उद्धव ठाकरे ने भाजपा को कश्मीर में हनुमान चालीसा का पाठ करने की भी चुनौती दे दी। उन्होंने कहा कि अगर आप में हिम्मत है तो कश्मीर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही यह भी कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व के लिए क्या किया और भाजपा ने क्या किया इस पर मुंबई में खुली बहस होनी चाहिए।

बता दें कि औरंगाबाद नगरपालिका चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे ठाकरे ने आरोप लगाया कि महा विकास अघाड़ी ने कुछ लोगों के सपनों के विपरीत सरकार में 2.5 साल पूरे कर लिए, जबकि भाजपा महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और अन्य चीजें को मुद्दा बनाती रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker