ईरान: पैसेंजर ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, 10 यात्री की मौत, 50 घायल

दिल्लीः

पूर्वी ईरान में एक पैसेंजर ट्रेन डिरेल हो गई है। ईरान के सरकारी टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को पैसेंजर ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। अधिकारियों ने हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

एक अधिकारी ने बताया- ईरान के रेगिस्तानी शहर तबास के पास सुबह ट्रेन की सात में से चार बोगियां बेपटरी हो गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मौके पर एंबुलेंस और 3 हेलीकॉप्टर मौजूद हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। हादसा के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

कहां हुआ हादसा
ये रेल हादसा राजधानी तेहरान से लगभग 550 किलोमीटर (340 मील) दूर दक्षिण-पूर्व में बसे तबास शहर से कम से कम 30 मील की दूरी पर हुआ। ये जगह तबास शहर को यज्द शहर से जोड़ती है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि ट्रेन एक खुदाई करने वाली मशीन से टकरा गई थी।

ईरान में यातायात कानूनों का पालन नहीं करते लोग
ईरान दुनिया के सबसे खराब यातायात सुरक्षा रिकॉर्ड वाले देशों में से एक है। यातायात कानूनों का पालन नहीं करना, असुरक्षित वाहनों और आपातकालीन सेवाओं की कमी होना ईरान में हादसों की असल वजह है। ईरान के हाइवे पर अक्सर ही लोगों को यातायात नियमों को तोड़ते हुए देखा जाता है। इस वजह से ही अक्सर हादसे होते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker