दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं युजवेंद्र चहल

दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। युजवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने के काफी करीब हैं। 

भारत के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं। युजवेंद्र चहल उनसे सिर्फ दो विकेट पीछे हैं। 9 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में चहल के पास अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा। 

पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज ड्वेन ब्रावो के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 532 मैचों में 582 विकेट लिए हैं। इस सूची में युजवेंद्र चहल 18वें नंबर पर हैं। चहल ने 242 मैचों में 274 विकेट चटकाए हैं, जबकि अश्विन ने 282 मैच में 276 विकेट लिए हैं। 

युजवेंद्र चहल का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन काफी शानदार रहा। उन्होंने 17 मैचों में 27 विकेट झटके और पर्पल कैप विनर रहे। इस सीजन उन्होंने पांच विकेट हॉल लिया और एक हैट्रिक भी हासिल की। 

युजवेंद्र चहल अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने 54 मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं। बुमराह ने नाम 67 विकेट हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker