सलमान खान को धमकी देने के आरोप में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से की गयी पूछताछ

दिल्लीः फिल्म अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस सिसलिसे में आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से भी पूछताछ की है। अभी हाल में पंजाब में मारे गए सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था। 

तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को स्पेशल सेल ने आर्म्स एक्ट के एक पुराने मामले में रिमांड पर लिया हुआ है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर मिले धमकी के खत के सिलसिले में भी आज लॉरेंस बिश्नोई से कुछ सवाल पूछे गए हैं।

सलमान खान को भेजे गए धमकी भरे इस पत्र में लिखा है, ‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द आपका हाल मूसेवाला जैसा होगा’। क्या यह पत्र वाकई लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने भेजा है या उसका नाम लेकर किसी और ने धमकी दी है। पुलिस इसकी जांच में जुटी है। 

कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई ने इससे पहले 1998 के काला हिरण शिकार मामले को लेकर साल 2018 में भी सलमान खान को मारने की साजिश रची थी। इस मामला का खुलासा एक शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद हुआ था। सलमान काला हिरण शिकार मामले में आरोपी थे। हालांकि, बाद में उन्हें राजस्थान उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था। 

पुलिस ने 2021 में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की थी। उस पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश की बात कबूल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया था कि उसने ही सलमान खान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को कहा था, जिसके बाद संपत नेहरा मुंबई गया था। 

इसके साथ ही रेडी फिल्म की शूटिंग के दौरान भी लॉरेंस ने अपने गुर्गों के जरिये सलमान पर हमले पर प्लान तैयार किया था। लॉरेंस के सबसे महत्वपूर्ण मोहरे और गैंगस्टर काला जठेड़ी का गुरु नरेश शेट्टी ही वो शख्स है, जिसे सलमान खान को मारने का प्लान सौंपा गया था। इसके लिए नरेश शेट्टी ने रेडी फिल्म शूटिंग के दौरान भी सलमान की रेकी की थी, लेकिन शूटरों को मनमाफिक हथियार न मुहैया होने के चलते यह प्लान फेल हो गया था।

इसके अलावा गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने भी मुम्बई में कई  दिन डेरा डाला हुआ था ताकि सलमान खान को टारगेट किया जा सके। यही नहीं, काला जठेड़ी भी फरार होने के बाद मुम्बई जाकर रुका था। ये तमाम गैंगस्टर अलग-अलग वक्त पर मुंबई के वासी इलाके में रहते थे।

बता दें कि, सलमान खान को मारने के प्लान के मामले में उस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल काउंटर इंटेजलिस यूनिट ने मुंबई के वासी से लॉरेश बिश्नोई गैंग के तीन शार्प शूटरों राजन जाट,  सुमित और अमित छोटा को गिरफ्तार भी किया था।

इसके अलावा गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने भी मुम्बई में कई  दिन डेरा डाला हुआ था ताकि सलमान खान को टारगेट किया जा सके। यही नहीं, काला जठेड़ी भी फरार होने के बाद मुम्बई जाकर रुका था। ये तमाम गैंगस्टर अलग-अलग वक्त पर मुंबई के वासी इलाके में रहते थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker