बांग्लादेश: बीएम कंटेनर डिपो में आग लगने से 40 लोगों की मौत, 450 घायल

दिल्लीः

बांग्लादेश में आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई है। इस अग्निकांड में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 450 लोगों के घायल होने की भी खबर है। जिसमें कई की हालत गंभीर है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात चटगांव के सीताकुंडा के कदमरासुल इलाके में स्थित बीएम कंटेनर डिपो में आग लग गई। जिसमें दर्जनों लोग फंस गए और अपनी जान गंवा बैठे। चट्टाग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात एक पुलिस अधिकारी ने कहा- “अब तक 40 शव मुर्दाघर पहुंच चुके हैं।”

वहीं ढाका ट्रिब्यून के अनुसार इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 सीएमसीएच में भर्ती हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक विस्फोट के बाद आग पूरी डिपो में फैल गई। एक पुलिस अधिकारी ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि आग रात करीब नौ बजे लगी और धमाका आधी रात के करीब हुआ। धमाके के बाद आग तेजी से फैल गई। कहा जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पड़ोस में मौजूद घरों के शीशे तक टूट गए।

रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने कहा कि इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लोगों की मौत पर शोक जताया है और बचाव अभियान के लिए सभी तरह के प्रबंध करने के आदेश दिए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker