WORLD की सबसे तीखी मिर्ची खा,शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड: कैलिफोर्निया

दिल्लीः गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स का इंस्टाग्राम पेज थ्रोबेक वीडियोज और फोटोज शेयर करता रहता है। जिसमें कई चौकाने वाले वर्ल्ड रिकार्ड देखने को मिलते हैं। अब हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक व्यक्ति दुनिया की सबसे तीखी खाता हुआ नजर आ रहा है। यह शख्स कैलिफोर्निया का है जिसने 8.72 सेकंड में 3 कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर रिकार्ड तोड़ दिया। कैरोलिना मिर्च को दुनिया की सबसे तीखी मिर्च माना जाता है। इस शख्स का नाम ग्रेगरी फोस्टर है। इसने डाउनटाउन सैन डिएगो के सीपोर्ट शाॅपिंग सेंटर में सबसे तेज समय में कैरोलिना रिपर मिर्च खाकर वर्ल्ड रिकार्ड बना दिया है। शख्स को तीखा खाने का बहुत शौक है इस वजह से उसने यह करने का विचार किया। इसके साथ ही वे माइक जैक द्वारा बनाए गए 9.27 सेकंड के सर्वश्रेष्ठ रिकार्ड को तोड़ने में सफल हुए हैं।

दुनिया की सबसे तीखी मिर्च है कैरोलिना रिपर मिर्च

इस शख्स द्वारा पहले भी एक बार ऐसा करने की कोशिश की जा चुकी है लेकिन वे असफल रहे। वे अपने दूसरे प्रयास में यह रिकार्ड पाने में सफल रहे। इसके पहले उन्होंने 6 सुपर हाॅट मिर्च खाई थी जिसमें वे पीछे रह गए थे क्योंकि उनके मुंह में मिर्च बची रह गई थी। लेकिन इस बार वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि वे कैसे एक के बाद एक मिर्च खा रहे हैं जैसे कि यह कोई चाॅकलेट कैंडी हो। उन्होंने जैसे ही सबसे तेज समय में तीनो मिर्च खाई उसके बाद ही उन्होंने बड़ा सा मुंह खोला और दिखा दिया की ग्रेगरी ने पूरी मिर्च खा ली है। इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा कि ‘सबसे तेज तीन कैरोलिना रिपर मिर्च खाने का वर्ल्ड रिकार्ड ग्रेगरी फोस्टर के द्वारा 8.73 सेकंड में बनाया।’

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने दी जानकारी

वहीं इस पोस्ट के अन्य कमेंट में गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स ने बताया कि अमेरिका के साउथ कैरोलिना में विन्थ्रोप विश्वविद्यालय के परीक्षणो में यह पता लगा है कि कैरोलिना रिपर काली मिर्च सबसे तीखी मिर्च है। इस मिर्च की औसत 1,641,183 स्कोविल हीट यूनिट है। जो कि अपने आप में ही एक रिकार्ड है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker