पाकिस्तान में फिर सियासत हुई तेज:

दिल्लीः

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान से पाकिस्तान में फिर सियासत तेज हो गई है। इमरान ने कहा है कि पाकिस्तान खुदकुशी की ओर बढ़ रहा है। अगर शक्तिशाली संगठन, यानी सेना ने जल्द दखल देकर हालात नहीं सुधारे तो पाकिस्तान के तीन टुकड़े (पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान) हो जाएंगे। इमरान ने कहा, ‘मैं लिखकर दे सकता हूं कि अगर जल्द कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया तो सबसे पहले खुद सेना ही बर्बाद हो जाएगी।’

बकौल इमरान- अगर सेना कमजोर हुई तो वह अपने न्यूक्लियर जखीरे की रक्षा नहीं कर पाएगी। पाकिस्तान का खजाना खाली हो गया है। वे (भारत और अमेरिकी गठजोड़) इसी ताक में बैठे हैं कि पाकिस्तान के कब टुकड़े हो जाएं। इमरान ने दोहराया कि जल्द नए चुनाव का ऐलान नहीं होने तक उनकी पार्टी की ओर से धरने-प्रदर्शनों का दौर जारी रहेगा। इमरान के इस बयान के बाद मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और पीपीपी प्रमुख आसिफ अली जरदारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

शाहबाज का इमरान को जवाब
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने पलटवार करते हुए गुरुवार सुबह ट्वीट किया कि इमरान ने हदें पार दी हैं। इमरान खान के ऐसे बयानों से साफ है कि उनमें देश को चलाने की कूव्वत नहीं थी। शरीफ ने कहा कि इमरान भले ही सियासत करें, लेकिन देश के खिलाफ चुप रहें। PPP प्रमुख आसिफ अली जरदारी ने कहा कि देश की बर्बादी चाहने वाले इमरान ये जान लें कि कयामत तक पाकिस्तान कायम रहेगा।

कोर्ट का इमरान खान को झटका
गुरुवार शाम को इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने PTI की ओर से लगाई गई उस अर्जी को खारिज कर दिया है जिसमें इस्लामाबाद की प्रस्तावित रैली के आयोजन के लिए संघीय और पंजाब सरकार को निर्देश देने को कहा गया था। PTI प्रमुख इमरान खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद वे शनिवार को दीर में होने वाली रैली में पार्टी की अगली रणनीति के बारे में ऐलान करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker