फेसबुक की COO शारेल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा

दिल्ली: फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा की COO शेरिल सैंडबर्ग ने इस्तीफा दे दिया है। शेरिल ने 14 साल पहले 2008 में फेसबुक जॉइन किया था। फेसबुक को एक स्टार्टअप से डिजिटल एडवरटाइजिंग एंपायर बनाने का सैंडबर्ग का बहुत बड़ा हाथ है। फेसबुक अब एडवरटाइजिंग से सालाना करीब 100 अरब डॉलर रेवेन्यू जेनरेट करने वाली कंपनी है। सैंडबर्ग फेसबुक में CEO मार्क जुकरबर्ग के बाद दूसरा सबसे चर्चित चहरा थीं। करियर के दौरान उनका नाम विवादों से भी जुड़ा। कंपनी पर दुष्प्रचार और हेट स्पीच फैलाने के आरोप लगे। इसका दोष सैंडबर्ग के कुछ फैसलों पर मढ़ा गया।

सैंडबर्ग ने बुधवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे की घोषणा की। इस पोस्ट में उन्होंने इस बारे में बात की कि वह पहली बार एक पार्टी में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग से कैसे मिली। जब उन्होंने फेसबुक जॉइन किया था तो नौकरी को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन था, क्योंकि फेसबुक तब एक स्टार्ट-अप था। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में ये भी लिखा कि ‘जब मैं 2008 में फेसबुक से जुड़ी तो मैंने सोचा था कि 5 साल तक यहां रहूंगी, लेकिन यहां 14 साल गुजार दिए। अब जीवन में नया चैप्टर लिखने का समय आ गया है।’

इस बीच मार्क जुकरबर्ग ने अपने एक पोस्ट में बताया कि सैंडबर्ग फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा के बोर्ड में बनी रहेंगी। सैंडबर्ग का समाज के लिए काम करने के साथ बच्चों और परिवार पर फोकस करने का भी प्लान है। जुकरबर्ग ने कहा, ‘शेरिल ने हमारे एडवरटाइजिंग बिजनेस को तैयार किया, अच्छे लोगों को हायर किया और मुझे सिखाया कि कैसे एक कंपनी चलाना है।’ ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने पिछले साल लगभग 120 अरब डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker