आईपीएल 2022 में एलिमिनेटर में आज लखनऊ vs बेंगलुरु का मुकाबला

दिल्ली: आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से ईडन गार्डन्स, कोलकाता में शुरू होगा। LSG ने 14 मुकाबले खेलकर 9 में जीत हासिल की और 18 अंकों के साथ लीग स्टेज में तीसरे स्थान पर रही।

लखनऊ का नेट रन-रेट +0.251 रहा। वहीं RCB ने 14 मैच में 8 जीते उसका नेट रन रेट -0.253 रहा। रन रेट के कारण राजस्थान टॉप-2 में चली गई और लखनऊ को एलिमिनेटर खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के निरंतर बेहतर प्रदर्शन के दम पर प्लेऑफ में जगह बनाई है। कप्तान केएल राहुल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टीम को मुश्किल परिस्थिति में सहारा दिया है। क्विंटन डीकॉक के साथ मिलकर वह लगभग हर मुकाबले में LSG शानदार शुरुआत देते रहे हैं।

मोहसिन खान ने अपनी पेस और वेरिएशन से तमाम दिग्गजों को प्रभावित किया है। रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभाल रहे हैं। लास्ट फेज में आकर कुछ मुकाबले गंवाने के बाद लखनऊ कोलकाता के खिलाफ भव्य जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंची है। ऐसे में टीम एलिमिनेटर जीतकर दूसरे क्वालिफायर में जरूर पहुंचना चाहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु किस्मत के भरोसे प्लेऑफ में पहुंची है। अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई इंडियंस से नहीं हारती, तो वह प्लेऑफ में लखनऊ का सामना कर रही होती। यह लगातार तीसरा साल है, जब बेंगलुरु की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई है। ऐसे में इस बार वह 14 वर्षों का सूखा खत्म करने का भरसक प्रयास करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker