चिलचिलाती गर्मी में कूल वाइब्स के लिए घूम आएं इन वॉटर डेस्टिनेशन्स पर

समर सीजन में पानी की एक बूंद जैसे अमृत जैसी लगती है। खासकर जब आप चिलचिलाती धूप से आकर पानी पीते हैं, तो आपको बहुत ही ठंडक का एहसास होता है।

ऐसे में आप अगर आप चिलचिलाती गर्मी से दूर किसी ठंडी जगह और पानी के बीच जाना चाहते हैं, तो आप झरने और पूल का आनंद ले सकते हैं। 

मोसी फॉल्स पूल, उत्तराखंड
हरे-भरे काई से घिरे मसूरी में 145 फीट की ऊंचाई से गिरता मॉसी फॉल बहुत खूबसूरत लगता है। यह जगह किसी कल्पना और असल दुनिया से अलग दिखती है। पूल के पानी में डुबकी लगाना चाहते हैं, तो एक बार यहां जरूर घूमें। 


घरेड़, हिमाचल प्रदेश
यह जगह ट्रेकर्स और तैराकों के लिए बेस्ट है, जिन्हें दिलचस्प जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक है, वे भी यहां आ सकते हैं। स्ट्रेस दूर करने के लिए यहां एक बार जरूर आएं। घरेड़, जिसे छो छुंडू झरने के नाम से भी जाना जाता है। 


गैलू पूल, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश के ऊपरी धर्मशाला में स्थित, गल्लू देवी फॉल्स, गल्लू देवी मंदिर से लगभग 10 मिनट की दूरी पर है। हिमाचल में  यह ऐसी जगह है, जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। 

अनाचदिकुथु पूल
केरल में एक छिपा हुआ खूबसूरत इलाका बहुत से लोगों के लिए अनछुआ है। यह प्राकृतिक झरना प्रकृति के बीच एकांत की तलाश कर रहे लोगों के लिए एकदम परफेक्ट है। यह जगह मशहूर थोम्मनकुथु फॉल्स से एक किलोमीटर के अंदर स्थित है।


कोला बीच लैगून, गोवा
गोवा का यह बेहद खूबसूरत मीठे पानी का लैगून आपको चिल्ड वाइब्स देगा। यहां बहुत सुंदर हट कॉटेज है। यहां आकर आप ठंंडे पानी का मजा भी ले सकते हैं और एक्सप्लोर करने के लिए भी बहुत जगह हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker