आगरा में रेलवे स्टेशन से मंदिर हटाने के नोटिस पर हंगामा, DRM दफ्तर पर हनुमान चालीसा का पाठ

दिल्लीः आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्‍टेशन क्षेत्र में बने मां चामुंडा देवी मंदिर को हटाने के नोटिस के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने शुक्रवार को डीआरएम कार्यालय का घेराव किया। उन्‍होंने वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर ज्ञापन दिया। इसके बाद डीआरएम ने इस मामले में बातचीत के लिए 15 लोगों को अंदर बुलाया।

गौरतलब है कि आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्‍टेशन क्षेत्र से चामुंडा देवी मंदिर को हटाने की नोटिस के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से आंदोलन चल रहा है। मंदिर की ओर से महंत और उनके समर्थकों ने प्रशासन से साफ-साफ कर दिया है कि वे मंदिर को नहीं हटने देंगे। प्रशासन चाहे तो रेलवे स्‍टेशन को कहीं और ले जाए। विवाद के तूल पकड़ने के साथ ही इस मामले में स्‍थानीय सियासत भी गर्मा गई है। इस मामले में अब हिंदूवादी संगठनों ने आरपार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने डीआरएम कार्यालय का घेराव कर दिया।

कार्यकर्ताओं ने वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्‍होंने कहा कि वे किसी भी कीमत पर मंदिर को शिफ्ट करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां मंदिर का गर्भगृह स्‍थापित है। किसी भी स्थिति में इसे हटने नहीं दिया जाएगा। उन्‍होंने यहा तक कहा कि यदि रेलवे प्रशासन चाहे तो राजा मंडी स्‍टेशन को बिल्‍लौचपुरा शिफ्ट कर सकता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker