एक दिन में गौतम अडानी ने कमाए 48 हजार करोड़ रुपये, बिल गेट्स के बराबर हुई संपत्ति

दिल्ली: गौतम अडानी के नाम एक से बढ़ कर एक रिकाॅर्ड बन रहे हैं। इस साल गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स तो बन ही गए, साथ ही दुनियाभर के अरबपतियों में चौथे स्थान पर भी पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, अब उनकी संपत्ति बिल गेट्स (Bill Gates) के बराबर हो गई है जो कि चौथे स्थान पर हैं। गौतम अडानी की कुल संपत्ति 125 बिलियन डॉलर है। बिल गेट्स की संपत्ति भी 125 बिलियन डॉलर ही है।

ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अडानी की संपत्ति 6.31 बिलियन डाॅलर बढ़ी है, जो कि दुनियाभर के सभी अरबपतियों से अधिक है। यानी एक दिन में अडानी की संपत्ति में करीबन 48 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस साल (YTD) की बात करें तो दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वाले अरबपतियों की लिस्ट में नंबर वन पर गौतम अडानी पहुंच गए हैं। इस साल अब तक उनकी कमाई 48.3 बिलियन डॉलर रही है।

दरअसल, गौतम अडानी की संपत्तियों में यह उछाल शेयर बाजार में लिस्टेड उनकी सभी कंपनियों के शेयर हैं जो कि इस समय शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। अडानी ग्रुप की सभी लिस्टिंग कंपनियों (Adani group listed firm) का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ के आंकड़ें को पार कर गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker