खटीमा में तमंचे की नोक पर की थी बैंक लूट,दो गिरफ्तार-एक फरार

दिल्लीः झनकट में 6 अप्रैल को बैंक ऑफ बड़ौदा में हुई करीब साढ़े चार लाख लूट का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने खुलासा कर दिया। उन्होंने बताया लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों में दो को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी अभी फरार चल रहा है।

आरोपियों से लूट में प्रयुक्त एक बाइक, 12 बोर के दो तमंचे, एक लाख सत्तर हजार रुपये नगद बरामद किया है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 6 अप्रैल को झनकट की बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से अज्ञात बदमाशों ने 442000 रुपये की लूट की थी।  बदमाशों ने तमंचे और चाकू की नोक पर चारों बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया था।

लुटेरे कैश काउंटर में रखे रुपए लेकर फरार हो गए थे। लुटेरे 10 मिनट में घटना को अंजाम देकर बाइक से प्रतापपुर होते हुए मझोला, पीलीभीत, नवाबगंज होते हुए बरेली पहुंचे। एसएसपी ने बताया लूट के खुलासे में सीसीटीवी फुटेज सबसे ज्यादा सहायक सिद्ध हुए। बीते रविवार को सूचना मिली की मुख्य आरोपी पशुपतिनाथ जोकि खटीमा का ही रहने वाला है वह अपने गांव गांगी वापस आ रहा है।

पुलिस ने घेराबंदी कर गांगी में कामन नदी के पास पशुपतिनाथ और उसके साथी नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। नरेंद्र राजस्थान के जिला झुंझुनू का रहने वाला है।  आरोपी नरेंद्र से डेढ़ लाख और एक तमंचा, पशुपतिनाथ से 20हजार रुपये व एक तमंचा, घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई है। खुलासा करने वाली टीम को डीआईजी कुमाऊं ने 25 हजार व एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने 20 हजार इनाम देने की घोषणा की है ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker