दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का माहौल खराब करने की तैयारी, उद्धव के मंत्री बोले- अलर्ट की पुलिस

दिल्लीः हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा है कि दिल्ली में जो हुआ है उसके बाद महाराष्ट्र में भी माहौल खराब करने की जानकारी मिली है। इसलिए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद महाराष्ट्र में इस तरह की घटना का अंदेशा जताया जा रहा है। बुधवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली में जो कुछ हुआ उसके बाद, हमारे पास महाराष्ट्र में माहौल खराब करने के इनपुट हैं। हमने पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दिया है। राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है लेकिन पिछले कुछ दिनों में शांति भंग करने का काम शुरू हो गया है। 

बताते चलें कि महाराष्ट्र की मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना कुछ दिनों से बयानबाजी कर रही है। मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर पार्टी सुप्रीमो राज ठाकरे कई बार सरकार को धमकी भी दे चुके हैं। अब दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस को अलर्ट पर रखा है।

गौरतलब है कि बीते शनिवार शाम को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी से हिंसा भड़क गई थी। इस हमले में कई लोग घायल हुए। पुलिस अधिकारियों का कहना था कि घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई। घटना में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस ने अब घटनाक्रम के बाद सतर्क हो गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker