केंद्र लाउडस्पीकर पर राष्ट्रीय नीति बनाकर पहले गुजरात, दिल्ली में लागू करें – संजय राउत

दिल्ली: शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को मांग की कि केंद्र सरकार लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर एक राष्ट्रीय नीति लेकर आए और इसे पहले भाजपा शासित राज्यों में लागू करे। इस महीने की शुरुआत में मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा महाराष्ट्र में मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों को हटाने की मांग के बाद लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल एक हॉट-बटन मुद्दा बन गया है।

राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मेरी पार्टी की ओर से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर एक राष्ट्रीय नीति बनाने और इसे पहले बिहार, दिल्ली और गुजरात जैसे राज्यों में लागू करने की अपील करता हूं।” उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र स्वत: ही इसका पालन करेगा क्योंकि महाराष्ट्र देश के कानून का पालन करता है। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा, “आपके लोगों ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है, इसलिए एक राष्ट्रीय नीति की जरूरत है।”

राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि गुजरात और उत्तर प्रदेश में अभी तक लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए हैं। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने की नीति बनाई, लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों और गोवा को छूट दी, क्योंकि इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने गोहत्या पर प्रतिबंध का विरोध किया था। उन्होंने पूछा, “इस संबंध में राष्ट्रीय नीति कहां है।” राउत ने कहा, “लाउडस्पीकरों पर एक राष्ट्रीय नीति बनाएं और अगर हिम्मत है तो इसे सख्ती से लागू करें।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker