KKR को हराकर राजस्थान ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

दिल्ली: आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले का अंत रोमांचक अंदाज में हुआ। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से पटखनी जरूर दी मगर अंत तक मुकाबले में उतार चढ़ाव देखने को मिले। टॉस हारकर पहले बललेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 103 रनों की शतकीय पारी के दम पर 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ कर दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की पूरी टीम अंत तक लड़ती रही, मगर वह 19.4 ओवर में 210 रन पर ही ढेर हो गई।

केकेआर के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 85 रनों की कप्तानी पारी खेली। वहीं युजवेंद्र चहल ने सीजन की पहली हैट्रिक लेते हुए केकेआर के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है और वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं केकेआर हार की हैट्रिक के बाद 6ठें स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल (24) ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 97 रन जोड़े। केकेआर को पहली सफलता सुनील नरेन ने पडिक्कल को बोल्ड करके दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। वहीं इस दौरान बटलर ने भी आईपीएल 2022 में अपना दूसरा शतक जड़ा। यह इस सीजन की 6ठीं पारी में बटलर का दूसरा शतक है। बटलर ने इस दौरान 61 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। अंत में हेटमायर ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को 217 के स्कोर तक पहुंचाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker