WHO प्रमुख ने की पीएम मोदी और भारत की तारीफ

दिल्ली: भारत सरकार और वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (WHO) मिलकर जामनगर में आयुर्वेदिक केंद्र बना रहे हैं। इसी के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ ही WHO के प्रमुख टैड्रॉस ऐडहेनॉम घेबरेयेसस भी पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी और WHO के महानिदेशक डॉ टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने गुजरात के जामनगर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन (GCTM) की आधारशिला रखी है।

घेबरेयेसस ने अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार से की और फिर गुजराती में भी बोले। शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर घेबरेयेसस ने कहा है कि भारत से मेरा विशेष जुड़ाव है। मैंने भारत से पारंपरिक दवाइयों के बारे में सीखा है। इसके लिए मैं अपने भारतीय शिक्षकों का बहुत आभारी हूं। घेबरेयेसस ने आगे कहा कि साक्ष्य-आधारित पारंपरिक चिकित्सा को मजबूत करने के लिए विज्ञान की शक्ति का इस्तेमाल करने से मदद करेगा। इस महत्वपूर्ण पहल का समर्थन करने लिए मैं पीएम मोदी और भारत सरकार का आभारी हूं। उन्होंने कहा है कि मैं भी बॉलीवुड फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मैं समझता हूं कि स्विस आल्प्स ‘बॉलीवुड’ प्रशंसकों के लिए एक पसंदीदा जगह है।

इससे पहले भारत पहुंचने के साथ ही घेबरेयेसस ने कहा था कि आयुष मंत्रालय के प्रतिनिधियों के गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं। हम ऐसी चीजों पर काम कर रहे हैं जो आधुनिक स्वास्थ्य के साथ पारंपरिक चिकित्सा को एकीकृत करने की नींव रखेगी और दुनिया भर के लोगों को लाभान्वित करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker