पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में हुई जूतमपैजार

दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में शनिवार को नया मुख्यमंत्री चुनने से पहले हंगामा हो गया। इमरान खान और शहबाज शरीफ की पार्टी के विधायकों समेत अन्य पार्टियों के नेताओं के बीच मारपीट हो गई। असेंबली के डिप्टी स्पीकर सरदार दोस्त मुहम्मद मजारी के साथ भी बदसलूकी की गई और थप्पड़ मारे गए।

पंजाब विधानसभा का सत्र सुबह 11:30 बजे शुरू होना था, लेकिन मारपीट के चलते कार्यवाही शुरू नहीं हो पाई है। दरअसल, PTI सदस्य सदन में ‘लोटा’ लेकर आए और पार्टी से अलग हुए विधायकों पर ‘लोटा, लोटा’ चिल्लाने लगे। इस पर PML-N नेता भड़क गए और दोनों गुटों में मारपीट हो गई। इस दौरान सत्र के लिए विधानसभा पहुंचे डिप्टी स्पीकर मजारी पर ट्रेजरी बेंच के लोगों ने हमला बोल दिया। हालांकि, मजारी को असेंबली गार्ड्स ने फौरन उनके चेंबर में शिफ्ट कर दिया। दरअसल, पाकिस्तान में लोटा उन नेताओं को कहा जाता है जो मौका परस्त होते हैं और अपना फायदा देखकर पाला या पार्टी बदल लेते हैं।

बता दें कि पंजाब की सत्ता के लिए दो उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर है। हमजा शहबाज PML-N और उनके गठबंधन (PDM) की तरफ से उम्मीदवार हैं। वहीं, PML-Q के नेता परवेज इलाही को इमरान खान की पार्टी PTI का समर्थन मिला हुआ है। इससे पहले बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट ने हमजा शहबाज के जल्दी चुनाव कराने और डिप्टी स्पीकर की पावर को बहाल करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने डिप्टी स्पीकर को 16 अप्रैल को चुनाव कराने के आदेश दिए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker