मध्य प्रदेश की घटना पर महबूबा मुफ़्ती ने कहा- बहुसंख्यकों की आपराधिक चुप्पी

दिल्लीः जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा के बाद बुलडोज़र से घरों को गिराए जाने की तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी पर सवाल उठाए हैं.

तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- बीजेपी जिस प्रतिशोध से भारत के संविधान को चोट पहुँचा रही है, वो अब अल्पसंख्यकों के घरों तक पहुँच गया है. बीजेपी के नेता मुसलमानों से सब कुछ छीनने में एक-दूसरे से आगे निकलने में लगे हैं, वो चाहे उनके घर हों, आजीविका हो या उनकी प्रतिष्ठा हो.

महबूबा मुफ़्ती ने आगे लिखा है- कश्मीर मुसलमान होने के नाते हम पर अक्सर मूक दर्शक बने रहने का आरोप लगाया जाता है, जब कश्मीरी पंडितों को पलायन के लिए मजबूर किया गया था. लेकिन आज के भारत में बहुसंख्यक समुदाय की आपराधिक चुप्पी बेहद चिंताजनक और समस्या देने वाली है, ऐसे समय में जब बीजेपी भारत के विचार को ही ख़त्म कर रही है.

रामनवमी के मौक़े पर मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंसा हुई थी. बाद में सरकार ने कई घरों पर बुलडोज़र चलाए थे. सरकार पर आरोप है कि वो चुन-चुन कर अल्पसंख्यकों पर कार्रवाई कर रही है. लेकिन मध्य प्रदेश की सरकार इससे इनकार करती है. उसका कहना है कि वो बिना किसी भेदभाव के कार्रवाई कर रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker