पेटीएम के शेयरों से निवेशकों को हुआ फायदा , दो दिन में मिला 16% का रिटर्न

दिल्ली: पेटीएम शेयर (Paytm stock) की कीमत पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशंस से लगातार ऊपर की ओर बढ़ रही है। पेटीएम के शेयरों का का ताजा ब्रेकआउट ₹620 के स्तर से ऊपर दिया गया है। पिछले दो दिनों में, पेटीएम शेयर की कीमत ₹617 से बढ़कर ₹719 के स्तर पर पहुंच गई है, इस छोटे से समय में 16 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है। सोमवार को पेटीएम के शेयर 11% की तेजी के साथ 688.60 रुपये पर बंद हुए थे। आज मंगलवार को यह 1.15% की तेजी के साथ 696.55 पर कारोबार कर रहे हैं। आज शुरुआती कारोबार में पेटीएम के शेयर 719.40 रुपये पर पहुंच गए थे।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट-रिसर्च अनुज गुप्ता ने कहा, “चार्ट पैटर्न पर, पेटीएम के शेयर ऊपर की ओर हैं। इसने हाल ही में ₹620 प्रति शेयर के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है और ₹700 के स्तर को फिर से हासिल किया है। हम अगले कुछ कारोबारी सेशंस में ₹750 के स्तर पर अगले ब्रेकआउट की उम्मीद कर सकते हैं। वर्तमान में, ₹750 के निशान को फिनटेक स्टॉक के लिए बड़ी बाधा माना जाना चाहिए। हालांकि, अगर स्टॉक ₹750 से ऊपर का ब्रेकआउट देता है तो यह समापन कम समय में ही ₹900 प्रति शेयर स्तर तक जा सकता है।

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक पेटीएम के शेयरों में ऐसा कोई बुनियादी ट्रिगर नहीं है और शेयर बाजार के निवेशकों को इस तेजी को निचले स्तरों से उछाल के तौर पर ही लेना चाहिए। हालांकि, तकनीकी विश्लेषकों की राय है कि स्टॉक चार्ट पैटर्न पर ‘अपट्रेंड’ में दिख रहा है और यह ₹750 प्रति शेयर के अगले ब्रेकआउट स्तर के करीब है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker