शिवराज सिंह से दो टूक कहने के बाद उमा भारती बोलीं मेरे मन में सम्मान में कमी नहीं, अब ओरछा में होगी दोनों की मुलाकात

दिल्लीः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के बीच चल रहा शीतयुद्ध अब रामनवमी पर पूरी तरह से समाप्त होने की संभावना है। भारती ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने मीडिया के माध्यम से सीएम चौहान द्वारा बात किए जाने का जो ट्वीट किया था, उसके बाद शिवराज सिंह चौहान का फोन आया और लंबी चर्चा हुई। उनके मन में उनते प्रति कभी सम्मान में कमी नहीं आ सकती।

मध्य प्रदेश भाजपा की फायरब्रांड नेता पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति अपने नरम रवैया का अहसास कराया है। भारती ने कहा कि उन्होंने जब सीएम चौहान के मीडिया के माध्यम से संवाद की स्थिति का ट्वीट किया था तो उसके बाद सीएम का फोन आया था। करीब 20 मिनिट तक उनसे चर्चा हुई थी। तब इस बात पर वे सहमत हुए थे कि जल्द ही बैठक करके सभी विषयों पर सकारात्मक और निर्णायक चर्चा करेंगे। भारती ने कहा कि शिवराज का उनके प्रति स्ने और उनका सीएम शिवराज के प्रति उनके मन में सम्मान में कभी कमी नहीं आ सकती है।

रामनवमी पर ओरछा का गौरव दिवस मनाया जा रहा है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जा रहे हैं। भारती ने कहा कि उनका रामनवमी का ओरछा का पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम था और ओरछा में शिवराज सिंह चौहान भी पहुंच रहे हैं। वहां उनसे उनकी मुलाकात होगी। भारती ने कहा कि रामनवमी पर रामराजा सरकार की नगरी ओरछा अयोध्या की तरह दीपों से जगमगाएगी।

उल्लेखनीय है कि अब तक उमा भारती शराब बंदी को लेकर अपने अभियान पर टिकी हुई थी और इसको लेकर कई बार तारीखें भी दे चुकी थीं। इस क्रम में उन्होंने भोपाल में दो शराब की दुकानों पर पहुंचकर विरोध भी जताया था और एक दुकान पर तो उन्होंने पत्थर तक फेंक दिया था। इसके बाद भी शिवराज सरकार की नई शराब नीति में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ऐलान कर दिया था कि शराब बंदी कर देने से लोग शराब पीना बंद कर दें यह हो नहीं सकता और इसके लिए यह जरूरी है कि पहले नशामुक्त समाज बनाया जाए। इस दिशा में सरकार भी प्रयास करेगी और जैसे-जैसे लोग शराब पीना बंद कर देंगे वैसे-वैसे शराब की दुकानें बंद होने लगेंगी। सीएम के ऐसै तेवर देखने के बाद भारती का रवैया भी बदला था और अब वे शिवराज के साथ होती नजर आ रही हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker