डीवीसी में 63 पदों पर भर्ती

यूपी में नई सरकार के गठन के बाद भर्तियों ने रफ्तार पकड़ ली है। यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट और यूपीटीईटी ( उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ) का रिजल्ट इस सप्ताह कभी भी जारी हो सकता है।

यूपी पुलिस में हजारों भर्तियों को भी मंजूरी दी गई है। इसके अलावा बिहार में भी शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

वहीं दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) ने डेंटल सर्जन और पैरामेडिकल स्टाफ के 63 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 

दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) ने डेंटल सर्जन और पैरामेडिकल स्टाफ के 63 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। ये भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर होंगी। बीडीएस डिग्री से लेकर 12वीं पास तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

डीवीसी वेबसाइट पर आवेदन पत्र 8 अप्रैल 2022 से उपलब्ध होंगे। पुलिस विभाग की विभिन्न इकाइयों में 5381 नए पदों को मंजूरी दे दी। इसमें राजपत्रित श्रेणी के 86 व अराजपत्रित श्रेणी के 5295 पद शामिल हैं।

ये पद साइबर क्राइम, फॉरेन्सिक साइंस, सोशल मीडिया, एसटीएफ व एटीएस आदि के लिए हैं। यूपी पुलिस में एसआई एएसआई की नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने गुरुवार को इस भर्ती परीक्षा को करवाने के लिए टेंडर नोटिस जारी कर दिया।

नोटिस के मुताबिक यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 66 पदों असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लेरिकल) के 143 पदों व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट्स)  के 34 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

बोर्ड ने भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए विभिन्न परीक्षा एजेंसी कंपनियों से टेंडर के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की हैं।

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( MPPEB ) ने ग्रुप 3 सब इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 का ऐलान किया है। इसके तहत 3435 वैकेंसी निकाली गई हैं।

इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 9 अप्रैल से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2022 है। 

नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन (NTPC) ने एग्जीक्यूटिव के 55 पदों योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती एक निश्चित टर्म के लिए होगी। एनटीपीसी की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट 8 अप्रैल है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker