टाटा आईपीएल 2022 , KKR ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी

दिल्ली: IPL में आज टूर्नामेंट का 8वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और ड्यू फैक्टर के चलते बॉलिंग का फैसला किया। PBKS की ओर से पेसर कगिसो रबाडा खेलेंगे। ये पंजाब के लिए उनका डेब्यू मैच है। उधर, KKR के स्पीड स्टार उमेश यादव आज इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना 50वां मैच खेलेंगे।

अब तक IPL में KKR और PBKS की टीमें 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें 19 बार कोलकाता, जबकि 10 बार पंजाब ने बाजी मारी है। KKR ने PBKS के खिलाफ एक पारी में 2018 में सबसे ज्यादा 245 रन बनाए थे, तो वहीं 109 उनका न्यूनतम स्कोर रहा है। वहीं, पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ एक इनिंग में सर्वाधिक 214 रन बनाए थे और उन्होंने सबसे कम 119 रन का आंकड़ा छुआ है। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। दोनों टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।

पिछले मैच में मयंक अग्रवाल , शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने टॉप ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं, मध्यक्रम में शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ की जोड़ी ने PBKS को RCB के खिलाफ आसानी से टारगेट तक पहुंचा दिया था। ओडियन स्मिथ ने भी मैच में 312 के स्ट्राइक रेट से 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाते हुए मैच खत्म किया। आज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा पंजाब के लिए अपना पहला मुकाबला खेलने को तैयार हैं। ऐसे में कोलकाता के बल्लेबाजों को आग उगलती तेज गेंदों के लिए तैयार रहना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker