हनीमून के लिए इन जगहों का करें रुख

शादी के बाद हर कपल अपने हनीमून को काफी स्पेशल बनाना चाहता है। ऐसे में वह बेस्ट और रोमांटिक जगहों की तलाश करते हैं।

कोरोना का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है तो ऐसे में हम आपको भारत की कुछ रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं।

अगर हाल ही में आपकी शादी हुई है या फिर जल्द ही होने वाली है तो आप इन जगहों पर जाने के बारे में विचार कर सकते हैं। अप्रैल के महीने में हनीमून के लिए ये जगह बेहतरीन हैं।

 बेहतरीन मौसम को पार्टनर के साथ एंजॉय करने के लिए दार्जिलिंग बेहतरीन जगह है। अप्रैल के महीने में ठंड खत्म हो जाती है और फिर यहां से कंचनजंगा की बर्फिली चोटी का खूबसूरत नजारा दिखने लगता है।

अपने पार्टनर के साथ रोपवे की सैर जरूर करेंए क्योंकि यहां से आपको बर्फिली चोटियों को खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।

इसी के साथ यहां की फेमस टॉय ट्रेन का लुत्फ जरूर उठाएं। यहां हनीमून के लिए आप एक हफ्ता आराम से बिता सकते हैं। बेहतरीन मौसम को पार्टनर के साथ एंजॉय करने के लिए दार्जिलिंग बेहतरीन जगह है।

अप्रैल के महीने में ठंड खत्म हो जाती है और फिर यहां से कंचनजंगा की बर्फिली चोटी का खूबसूरत नजारा दिखने लगता है।

अपने पार्टनर के साथ रोपवे की सैर जरूर करेंए क्योंकि यहां से आपको बर्फिली चोटियों को खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।

इसी के साथ यहां की फेमस टॉय ट्रेन का लुत्फ जरूर उठाएं। यहां हनीमून के लिए आप एक हफ्ता आराम से बिता सकते हैं।

ऊटी एक छोटा सा पहाड़ी शहर हैए जो अप्रैल के महीने में हनीमून के लिए बेहतरीन है। अपने हनीमून को अगर आप शांति और सुकून के पलों में बिताना चाहते हैं तो ऊटी घूमने के लिए जा सकते हैं।

पार्टनर के साथ आप कुछ अच्छी जगहों को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। ऊटी का मौसम अप्रैल और मई के महीनों के दौरान काफी सुहावना होता है। इस जगह को घूमने के लिए दो दिन काफी हैं।

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यही वजह है कि लंबे समय से ये जगह कपल्स की फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन है।इस महीने में साभी जगह काफी खुशनुमा हो जाती है।

इस महीने में जाने से आपको एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप फेस्टिवल का अनुभव मिलता है। यहां घूमने के लिए एक हफ्ता बहुत है। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए लक्षद्वीप एक बेहतरीन जगह है।

साफ नीला आसमानए आकर्षक लैगूनए नीला पानीए सूर्यास्तए और खूबसूरत नजारे आपके हनीमून के हर पल को यादगार बना देंगे। हालांकि गर्मियों में ये जगह थोड़ी गर्म हो जाती है लेकिन बजट हनीमून के लिए ये बेस्ट है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker