न्यायपालिका में भी BJP का दखल, लोकतंत्र की दुहाई देकर ममता ने विपक्षी मुख्यमंत्रियों को लिखा खत

दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकर पर केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने गैर-भाजपाई नेताओं से एकजुट होने की भी अपील की है। खबर है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़े होने के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। इसके अलावा उन्होंने एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर बैठक भी बुलाई है। फिलहाल, बीरभूम हिंसा के चलते बंगाल में सियासी विवाद छिड़ा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि विपक्ष को सत्तारूढ़ सरकार को जिम्मेदार ठहराने के लिए एकजुट हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘विपक्षी दल के तौर पर यह हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि  इस सरकार को उसके कामों के लिए जिम्मेदार ठहराएं और असंतोष की आवाज को दबाने का विरोध करें। मैं सभी से एक जगह पर सुविधा के अनुसार, मीटिंग के लिए एक साथ आने की अपील करती हूं ताकि आगे के रास्ते पर विचार किया जाए।  यह समय की मांग है कि इस देश के सभी प्रगतिशील ताकतें के एक साथ आएं और इस दमनकारी ताकत से लड़ें।

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं इस देश के संस्थागत लोकतंत्र पर सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से हो रहे सीधे हमले पर चिंता जाहिर करने के लिए लिख रही हूं। ईडी, सीबीआई, सेंट्रल विजिलेंस कमिशन (CVC), और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल बदले के लिए निशाना साधने, परेशान करने और देशभर के सियासी प्रतिद्विंदियों को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है।’

सीएम बनर्जी ने भाजपा पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा शासित राज्यों को ‘उनके खोखले शासन की सुहावनी तस्वीर दिखाने के लिए इन एजेंसियों’ से मुफ्त का पास मिल जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा न्यायपालिका के कुछ खास वर्ग को प्रभावित करने के जरिए देश के संघीय ढांचे पर हमला करने की कोशिश कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker