पाकिस्तान नेशनल असेंबली में विपक्ष आज अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा

दिल्ली: पाकिस्तान की सियासत का आज अहम दिन है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष आज नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा। सदन की कार्यवाही शाम 4 बजे शुरू होगी। गृह मंत्री शेख राशिद का कहना है कि अगर सोमवार यानी आज सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश हो जाता है, तो 4 अप्रैल को इस पर मतदान होगा। बता दें कि पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव आने के 3 दिन बाद और 7 दिन से पहले वोटिंग होती है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इमरान सरकार का जाना तय है, क्योंकि पाकिस्तानी संसद में उन्हें बहुमत के लिए 172 सांसदों की जरूरत है, लेकिन करीब 39 सांसद उनका साथ छोड़ चुके हैं। कहा ये भी जा रहा है कि सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश होने से पहले ही वे अपने पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं। हालांकि, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। इधर, सोमवार को विपक्षी पार्टियों के एक दल पाकिस्तान डेमाक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने सोमवार यानी आज इस्लामाबाद में अपना शक्ति प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। PDM के शक्ति प्रदर्शन में जमीयत-ए-इस्लाम फज्ल (JUIF) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) भी शामिल होंगे।

इससे पहले रविवार को इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान अपना शक्ति प्रदर्शन किया। दावा था कि रैली में 10 लाख से ज्यादा लोग आएंगे, लेकिन 1 लाख लोग भी नहीं जुट पाए। रैली में कई मुद्दों का जिक्र किया गया। इमरान ने इमोशनल कार्ड भी खेला। कहा- जान जाए या हुकूमत। मैं मुजरिमों को माफ नहीं करूंगा। विपक्ष के तीन चूहे मुल्क को लूट रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker