स्विस ओपन जीतकर सिंधु ने रचा इतिहास , प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

दिल्ली: इंडियन बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। साल 2022 में यह सिंधु का दूसरा खिताब है। इस टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरंगफान को 21-16, 21-8 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 49 मिनट तक चला।

इस साल जनवरी में लखनऊ में सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बाद सिंधु का यह दूसरा खिताब है। इस टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रहीं डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की यह यह 17 मुकाबलों में बुसानन पर 16वीं जीत थी। 2019 के हॉन्गकॉन्ग ओपन में केवल एक बार वह इस थाई खिलाड़ी से हारी थीं। सिंधु पिछली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को स्विस ओपन जीतने पर बधाई देते हुए रविवार को कहा कि उनकी उपलब्धियां भारत के युवाओं को प्रेरित करती हैं। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी सिंधु को बधाई दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker