महिला से भगवा शॉल उतरवाने पर भड़की भाजपा, शिवसेना पर साधा निशाना

दिल्लीः महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को एक सिनेमा हॉल में उस समय हाथापाई हो गई, जब भगवा शॉल पहने कश्मीर फाइल्स देखने पहुंची कुछ महिलाओं को हॉल प्रबंधन ने कथित तौर पर उन्हें हटाने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने आपत्ति जताई। अब इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने राज्य की सत्ताधारी शिवसेना पर हमला बोला है।

भाजपा ने इस घटना को लेकर बृहस्पतिवार को शिवसेना की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या यही उनका हिंदुत्व है। इस घटना को लेकर राज्य की भाजपा इकाई ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, ‘‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के लिए नासिक में भगवा शॉल पहन कर आईं महिलाओं को सिनेमाघर में प्रवेश देने से पहले शॉल हटाने के लिए कहा गया था। उद्धव जी, क्या यह आपके हिंदुत्व का रूप है ?’’

भाजपा ने अपने ट्वीट में हिंदुत्व के प्रति शिवसेना की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने के लिए “हरे खून” जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया और दावा किया कि ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी अब “जनाब सेना” बन गई है।

नासिक के एक सिनेमाघर में बुधवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने आईं कुछ महिलाओं को कथित तौर पर सिनेमाघर में प्रवेश करने से पहले उनके भगवा शॉल को हटाने के लिए कहा गया था।

भाजपा ने हिंदुत्व के प्रति शिवसेना की प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े करते हुए अपने ट्वीट में ‘‘हरा खून’’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया और दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी अब ‘‘जनाब सेना’’ बन गई है।

द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन एवं नरसंहार पर आधारित है। फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है। 

अनुपम खेर, पल्लवी जोशी एवं मिथुन चक्रवर्ती इसमें मुख्य भूमिका में हैं। मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कुछ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों ने फिल्म को कर मुक्त किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker