शेयरों में  गिरावट को लेकर सेबी ने मांगा पेटीएम से जवाब

दिल्ली: पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस का स्टॉक (one97 communications) मंगलवार को अपने इश्यू प्राइस से 75 पर्सेंट तक टूट गया। कंपनी के शेयर 540 रुपये के नीचे आ गया। जिसके बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने कल कंपनी से शेयरों की कीमत (Paytm share price) में तेज गिरावट को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था। जवाब में कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है, जिसका असर स्टॉक्स के प्राइस और वॉल्यूम पर पड़ सकता है। कंपनी ने कहा कि कंपनी और उसका बिजनेस पूरी तरह से मजबूत हैं।

पेटीएम ने आगे कहा कि हम तय समय पर सभी जरूरी जानकारियां बीएसई को देते रहते हैं। पेटीएम ने कहा कि हम यह भी बताना चाहते हैं कि बिजनेस फंडामेंटल्स मजबूत बने हुए हैं, जो 4 फरवरी, 2022 को जारी नतीजों में दिखता है। बता दें कि पेटीएम के शेयरों में आज फिर गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर इंट्राडे में 1.27% गिरकर 537.05 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी नवंबर 2021 में शेयर बाजारों में लिस्ट हुई थी। Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से यह अपने इश्यू प्राइस से शेयर 75 फीसदी से अधिक टूट चुका है।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने लाइव हिन्दुस्तान से कहा कि पेटीएम के शेयर शार्ट टर्म में गिरकर 470 से 480 रुपये के आसपास पहुंच सकता है। इस समय कंपनी के लिए कुछ भी पाॅजिटिव नहीं दिख रहा है। ऐसे में कंपनी के शेयर से निकलने में ही भलाई है। वहीं, मैक्वयारी कैपिटल सिक्योरिटीज ने पिछले हफ्ते पेटीएम का टारगेट प्राइस घटाकर 450 रुपये कर दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker