रैली से पहले अहीरों ने NH-8 स्थित खेड़की दौला टोल फ्री कराया, पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्लीः भारतीय सेना में ‘अहीर रेजिमेंट’ के (Ahir Regiment In Indian Army) गठन की मांग का समर्थन करने के लिए प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल पर दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया। दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम में अहीर समुदाय के लोग अपनी जाति के नाम पर सेना की एक टुकड़ी का नाम रखने की मांग कर रहे हैं। अहीर समुदाय के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर बुधवार को एक प्रदर्शन रैली का ऐलान किया था। प्रस्तावित मार्च को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।

सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग कर रहे संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने बुधवार सुबह खेड़की दौला टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया l टोल प्लाजा पर किसी भी वाहन से टोल टैक्स नहीं वसूला जा रहा है। इसकी वजह से आम दिनों में टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से भी वाहन चालकों को नहीं जूझना पड़ा। मोर्चा की ओर से टोल प्लाजा के पास स्थित धरना स्थल से रैली भी निकाली जाएगी l इसको लेकर गुरुग्राम पुलिस ने पूरी तैयारी की हुई है। दिल्ली जयपुर हाईवे पर अभी आवागमन पूरी तरह सुचारु रूप से जारी है।

अहीर समुदाय के लोगों के बुधवार को गुरुग्राम में प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने खेड़की धौला टोल (गिवो कट) से हीरो होंडा चौक तक सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए एडवाइजरी और डायवर्जन प्लान जारी किया है। डायवर्जन प्लान के अनुसार, बसों को स्ट्रेच पर अनुमति नहीं दी जाएगी।

जयपुर से आने वाले वाहनों को खेड़की धौला टोल (गिवो कट) से ठीक पहले साउदर्न पेरिफेरल सड़क की ओर मोड़ दिया जाएगा और यात्री सोहना रोड के माध्यम से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। दिल्ली से आने वाले वाहनों को गोल्फ कोर्स रोड और सोहना रोड के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है।

पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) वीरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हीरो होंडा चौक पर सभी वाहनों को सुभाष चौक/पटौदी रोड की ओर भेजा जाएगा। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक सभी भारी और मालवाहक वाहनों को दिल्ली जाने के लिए पंचगांव और फरीदाबाद से केएमपी एक्सप्रेसवे लेने की सलाह दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker