अजय देवगन ने तोड़ी चुप्पी

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने कश्मीरी पंडितों के दर्दनाक इतिहास को कुरेदती फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते बीत चुके हैं और बॉलीवुड गलियारे से इस फिल्म को लेकर कम आवाजें ही सुनाई पड़ रही हैं।

कई लोग बॉलीवुड की इस चुप्पी पर सवाल भी उठा चुके हैं। बीते दिनों अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे सितारों ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर अपना-अपना पक्ष रखने की कोशिश की है और अब इस लिस्ट में अजय देवगन का नाम भी जुड़ गया है।

अपनी अपकमिंग फिल्म रनवे 34 के ट्रेलर लॉन्च के दौरान ही अजय देवगन ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म की सफलता पर अपनी राय दी है।  रनवे 34 के ट्रेलर लॉन्च पर अजय देवगन से द कश्मीर फाइल्स की सफलता के राज के बारे में पूछा गया।

उनसे सीधा सवाल किया गया कि क्या आजकल सिर्फ सच्ची घटनाओं पर आधारित कहानियां ही दर्शकों को थिएटर तक ले आ पाती हैं? इस सवाल पर अजय देवगन ने कहा, ‘नहीं ऐसा नहीं है, ये सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है..ये तो पूरी दुनिया में है।

जैसे मैंने पहले भी फिल्में की हैं…द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, कुछ कहानियां इतनी इंस्पिरेशनल होती हैं और कई बार जो सच्चाई होती है, वो इतनी अमेजिंग होती है कि आप वैसे फिक्शन लिख नहीं सकते हैं।’

अजय देवगन ने आगे कहा, ‘आइडिया यह नहीं है कि कोई सच्ची घटना ढूंढो…जब आप सुन लेते हैं तो आपको लगता है कि यह बहुत ही एक्स्ट्रा ऑडिनरी चीज हुई थी और इसकी सच्चाई दुनिया के सामने आनी चाहिए। इसी वजह से हमने इसे (रनवे 34) लिया, वरना हम कहानियां खुद भी लिखते हैं और बनाते हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker